भारत में iOS 17 हो रहा है रोलआउट, आप भी जानें पूरी खबर

Photo Source :

Posted On:Tuesday, September 19, 2023

मुंबई, 19 सितम्बर, (न्यूज़ हेल्पलाइन)   Apple आज, अपने iPhones के लिए iOS 17 को रोल आउट करना शुरू कर रहा है। मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिए नए सॉफ़्टवेयर अपडेट का अनावरण जून में WWDC 2023 के दौरान किया गया था और यह पिछले कुछ हफ्तों से बीटा रूप में उपलब्ध है। अब, महीनों के परीक्षण के बाद, Apple अंततः कैलिफ़ोर्निया के PDT समय क्षेत्र के बाद, वैश्विक स्तर पर अपना नया OS लॉन्च करने के लिए तैयार है। नए यूआई में विशेष रूप से iPhone XS और नए मॉडलों के लिए स्टैंडबाय मोड, नेम ड्रॉप और बहुत कुछ जैसे नए संवर्द्धन शामिल हैं।

आइए iOS 17 के लिए योग्य डिवाइसों की सूची, इसकी शीर्ष विशेषताओं और Apple iPhones के लिए नए मोबाइल अपडेट के बारे में हम जो कुछ भी जानते हैं, उस पर करीब से नज़र डालें।

भारत में iOS 17 रोलआउट का समय

हालाँकि Apple ने iOS 17 सॉफ़्टवेयर अपडेट रोलआउट के लिए कोई विशिष्ट समय साझा नहीं किया है, हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह भारतीय ग्राहकों के लिए आज रात लगभग 10 बजे या कल सुबह उपलब्ध हो जाएगा। यह इस तथ्य के अनुरूप है कि रोलआउट कैलिफ़ोर्निया, यूएस के पीडीटी समय क्षेत्र में हो रहा है।

iOS 17 समर्थित iPhones

नया iOS 17 A12 बायोनिक चिप या नए संस्करण वाले iPhone को सपोर्ट करता है। इसका मतलब है कि iPhone X, iPhone 8 और iPhone 8 Plus, जो 2017 में रिलीज़ हुए थे, इस साल अपडेट के लिए पात्र नहीं होंगे। इसलिए Apple iPhone SE (दूसरी पीढ़ी या बाद का संस्करण), iPhone XR और उपरोक्त उपकरणों के लिए नया iOS 17 जारी करेगा।

अपने iPhone में iOS 17 की उपलब्धता कैसे जांचें


Apple आमतौर पर iPhone के लिए नया iOS अपडेट उपलब्ध होने पर उपयोगकर्ताओं को सूचित करता है। हालाँकि, आप सेटिंग्स > सामान्य > सॉफ़्टवेयर अपडेट पर जाकर मैन्युअल रूप से भी अपडेट की जाँच कर सकते हैं।

iOS 17 शीर्ष नई सुविधाएँ

iOS 17 पर स्टैंडबाय मोड: स्टैंडबाय एक नया फुल-स्क्रीन दृश्य है जो चार्जिंग iPhone पर देखने योग्य जानकारी दिखाता है, जिसमें घड़ी, कैलेंडर, फोटो, मौसम, संगीत प्लेबैक नियंत्रण और विजेट शामिल हैं।

iOS 17 पर संपर्क पोस्टर: iOS 17 फ़ोन ऐप में अनुकूलन योग्य संपर्क पोस्टर जोड़ देगा, ताकि उपयोगकर्ता चुन सकें कि कॉल करने पर उनके संपर्क क्या देखें। चुनिंदा क्षेत्रों में लाइव वॉइसमेल और अज्ञात कॉलर्स की चुप्पी भी शुरू की जाएगी।

नेमड्रॉप: नेमड्रॉप उपयोगकर्ताओं को दोनों आईफोन को एक साथ लाकर किसी अन्य के साथ संपर्क जानकारी साझा करने देगा।

नए विजेट: iOS 17 उपयोगकर्ताओं को उनकी लॉक स्क्रीन और होम स्क्रीन पर ऐसे विजेट जोड़ने देगा जिनके साथ इंटरैक्ट किया जा सकता है। ये विजेट ऐप्पल और थर्ड-पार्टी ऐप दोनों के साथ काम करेंगे।

फेसटाइम ऐप में अपडेट: iOS 17 फेसटाइम में नई सुविधाएँ जोड़ेगा, जैसे ऑडियो/वीडियो संदेश, 3डी वीडियो प्रभाव और ऐप्पल टीवी पर फेसटाइम कॉल शुरू करने की क्षमता।


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.